Indian Railway main logo Welcome to Indian Railways
View Content in English
National Emblem of India

हमारे बारे में

समाचार और सूचना

उत्पाद

निविदा सूचना

प्रदायक सूचना

हमसे संपर्क करें

आईआर कार्मिक के लिए

 What's New  »
Banner 1
Banner 2
Banner 3

Fourth Provisional Panel of various trade candidates selected for Medical Examination for Act Apprentices Training

रेल कोच फैक्टरी, कपूरथला की नींव भारत के माननीय प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी द्वारा 17 अगस्त 1985 को रखी गयी थी । इस परियोजना के लिए आरंभिक तौर पर रु 180 करोड़ (1985) मंजूर किए गए जिन्हें बाद मेंसंशोधित कर रु 359 करोड़ कर दिया गया । इस परियोजना के तहत आधुनिक निर्माण प्रणाली और निर्माण के लिए आधुनिक तकनीक का प्रयोग किया गया । परिणामस्वरूप , नींव पत्थर रखने के 3 वर्ष से भी कम समय के भीतर मार्च 1988 में पहला कोच रवाना किया गया । यह फैक्टरी ऐतिहासिक शहर कपूरथला से 7 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है । फैक्टरी का टाउनशिप बड़ा ही सुनियोजित है और हरा-भरा है । इसे भारत के बढ़िया आवासीय परिसरों में से एक माना जाता है । रेल कोच फैक्टरी इकाई अपने आप में एक संपूर्ण इकाई है जिसमें एक शापिंग कॉंपलेक्स, 06 विद्यालय, ए.टी.एम सुविधा वाले बैंक और 76 बिस्तर वाला अस्पताल है । इसके अलावा आर.सी.एफ कालोनी में एक सुंदर झील परिसर, एक बड़ा स्टेडियम, 18 होल का गॉल्फ कोर्स, सिंथेटिक लॉन टेनिस कोर्ट, एस्ट्रोट्रफ हॉकी स्टेडियम, अंतर्राष्ट्रीय आकार का स्वीमिंग पूल, स्केटिंग रिंक और अन्य खेल सुविधाएं उपलब्ध हैं ।.

केन्द्रीय सतर्कता आयोग
ईमानदारी को प्रोत्साहन देने तथा भ्रष्टाचार उन्मूलन में जन सहभागिता

भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में भाग लें-ऑनलाइन अखंडता शपथ लें


"प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) में किये गए सभी दान, आयकर अधिनियम 1961 की धारा 80 जी के तहत कर योग्य आय से 100% कटौती के लिए अधिसूचित हैं।"

GSTN MANUAL INVOICE FORM. आरसीएफ कपूरथला का जीएसटी नम्बर : 03AAAGM0289C1ZT

 start प्रेस विज्ञप्तियां   stop 
 start सक्रिय निविदायें   stop 

nivaran
Knowledge Bank
Pension portal
National Voters Service Portal
Total Visitors: 38682
Public Grievances, External link opens in new window
National Portal of India, External link opens in new window
COMS

  प्रशासनिक लॉगिन | साईट मैप | हमसे संपर्क करें | आरटीआई | अस्वीकरण | नियम एवं शर्तें | गोपनीयता नीति Valid CSS! Valid XHTML 1.0 Strict

© 2010  सभी अधिकार सुरक्षित

यह भारतीय रेल के पोर्टल, एक के लिए एक एकल खिड़की सूचना और सेवाओं के लिए उपयोग की जा रही विभिन्न भारतीय रेल संस्थाओं द्वारा प्रदान के उद्देश्य से विकसित की है. इस पोर्टल में सामग्री विभिन्न भारतीय रेल संस्थाओं और विभागों क्रिस, रेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा बनाए रखा का एक सहयोगात्मक प्रयास का परिणाम है.